दुनिया की सबसे ज्यादा डरावनी शापित गुड़िया जिसकी उम्र इंसानो की तरह बढ़ रही है Most Haunted Doll In The World That Age Like Human

कई लोग पुरानी चीज़ों को इकट्ठा करना पसंद करते है। बेशक कई पुरानी चीजें बहुत ही मूल्यवान होती है। पर अगर कोई ऐसी गुड़िया हो जो बिल्कुल इंसानो की तरह लगती हो मतलब उसकी उम्र इंसानो की तरह बढ़ती हो तो क्या कोई उसे अपने पास रखना चाहेगा? डरावनी गुड़िया वर्षों से अनगिनत डरावनी फिल्मों का विषय रही है। लेकिन अक्सर असली कहानियो में ये चाकू लेकर किसी बच्चे के पीछे नहीं जाती है।


बचपन में आप सभी के पास कोई ना कोई गुड़िया तो होगी ही और जब वह गुड़िया पुरानी होने लगती है, तो उसके बाल निकल जाते हैं, रंग फीका पड़ जाता है, या फिर वहां टूट जाती है। सामान्यतः सभी के खिलौनों के साथ ऐसा ही होता है। पर आज हम जिस गुड़िया के बारे में बताने वाले हैं, वह थोड़ी अलग है। इस गुड़िया की उम्र सामान्य व्यक्तियों की तरह ही बढ़ रही है। हालांकि यहां बहुत तेजी से हो रहा है, पर जिस तरह इस गुड़िया की उम्र असाधारण और डरावने तरीके से बढ़ रही है, बहुत से लोगों का मानना है, कि यह गुड़िया शापित है।

इसकी उत्पत्ति पूरी तरह से अज्ञात है। कोई भी यह भी सुनिश्चित नहीं कर पाया है, कि इस गुड़िया ने कौन से परिवार को डर से आतंकित किया था। क्योंकि उन्होंने कभी भी अपनी पहचान प्रकट नहीं की है, और हम भी जान नहीं पाए जिनके पास यह गुड़िया थी। लेकिन वह भी एक सामान्य विवाहित जोड़ा ही था एक बार उन्होंने अपनी छोटी सी बेटी के लिए किसी जन्मदिन या क्रिसमस के तोहफे में एक गुड़िया खरीद कर दी।

वह बच्चे उस गुड़िया को काफी पसंद करती थी पर ज्यादातर बच्चों की तरह वह लड़की भी जब बढ़ी हुई तो पुराने खिलौने से उसका लगाओ कम हो गया और वह उसके बारे में भूल गई। जब वह लड़की घर से दूर गई तो उसके माता-पिता ने उस गुड़िया को फेंकने की बजाय बेटी की यादों के रूप में अपने पास ही रखने का फैसला किया। बहुत ज्यादा खेलने के बाद भी वह गुड़िया काफी अच्छी हालत में थी जब उसे एक बॉक्स में रखा गया था, और फिर वह लोग उसके बारे में भूल गए।

लगभग ११ साल बाद जब वे लोग घर की साफ सफाई कर रहे थे तो अचानक वह एक बहुत ही अजीब दिखने वाली गुड़िया से टकरा गए। गुड़िया पर किसी बहुत ही वृद्ध इंसान की तरह झुर्रियां थी। और ऐसा लग रहा था, कि उसकी बहुत उम्र हो उसके हाथ किसी इजिप्शियन ममी की तरह बहुत ही कड़क थे, और झुर्रियां उसकी पूरी लंबाई में थी। जब उन्होंने बॉक्स में रखे कपड़े व अन्य सामान देखा, तब उन्होंने पहचाना कि यह वही उनकी बेटी की गुड़िया है, जो कभी बच्चे की तरह दिखती थी और अब उसकी उम्र बढ़ गई है।

आश्चर्यजनक रुप से उस गुड़िया की उम्र भी इंसानों की तरह ही बड़ी थी। झुरिया सभी सही जगह पर थी। लेकिन उस गुड़िया की जो सबसे डरा देने वाली बात थी वह उसकी आंखें थी जो कि बिल्कुल इंसानों की तरह दिख रही थी। जिन्हे देखकर उन्हें एक आत्मा की अनुभूति का आभास हो रहा था। उस परिवार ने जल्द ही उस गुड़िया से छुटकारा पा लिया कोई नहीं जानता कि आज वह गुड़िया कहां है, और ना ही यह की अब वह कैसी दिखती है।

गुड़िया के इस तरह उम्र बढ़ने का कारण एक बहस का विषय है। कुछ लोग और गुड़िया के  कलेक्टरों का यह कहना है, कि वह प्लास्टिक या कार्बनिक पदार्थ जिससे गुड़िया बनी थी अपघटित हुआ होगा, या किसी  कारण से सड़ गया होगा। वही कई लोग इस तथ्य के विरोध में यह कहते हैं, कि आम तौर पर जब कोई गुड़िया पुराणी हो जाती है, तो वह कमजोर होती है, और उस पर दरारे बनती है, ना कि उस पर झुर्रियां आती है। वहीं पैरानॉर्मल घटनाओं पर भरोसा करने वालों का मानना है, कि उस गुड़िया से कोई असाधारण शक्ति जुड़ी हुई है, जिसने गुड़िया के अंदर उस समय अपना घर बना लिया था जब वह बच्ची उससे खेलती थी।

Most Haunted Doll In The World That Age Like Human


या फिर हॉलीवुड की प्रसिद्ध फिल्म डोरियन ग्रे की तरह किसी व्यक्ति ने अपनी जवानी और सुंदरता को बनाए रखने के लिए अपनी उम्र को गुड़िया में केद कर दिया हो, क्योंकि गुड़िया पर उम्र का  तो कोई असर नहीं होता।
कारण जो भी हो यह एक डरावनी दिखने वाली गुड़िया की दिलचस्प कहानी है।
आपको क्या लगता है?
गुड़िया का सड़ना, शापित होना?
या इस रहस्य के पीछे कोई और कारण है?
नीचे कमेंट करके अपने विचार ज़रूर बताइये।

Comments